Sunday 20 January 2013

यूट्यूब पार्टनर से भी आप हर महीने लाखों रुपए कमा सकते हैं. जानिए कैसे-

यूट्यूब पार्टनर- अगर आप वीडियो फोटोग्राफी के शौकीन हैं. मोबाइल, एचडी कैमरा या मिनीकैम से फोटोग्राफी करते रहते हैं तो ये कमाई का सबसे चोखा तरीका है. अपने वीडियो को दुनिया को तो दिखाइए ही साथ ही जमकर कमाई भी कीजिए.
इसके लिए आपको यूट्यूब पर अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा. अकाउंट बनाने के बाद आप जो भी वीडियो लें उसे यूट्यूब पर अपलोड करते जाइए. ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने वीडियो के बारे में बताइए. फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर उसके बारे में लोगों को बताइए. जितना ज्यादा लोग आपके वीडियो को देखेंगे आपको उतना ज्यादा पैसा मिलेगा.

एक बात ध्यान रखिएगा कि Google Adsense, Chitika, Bidvertiser और Adbrite आपको क्लिक के हिसाब से भुगतान करते हैं. इसे PPC यानी Pay Per Click कहते हैं.
जबकि कुछ साइट आपके ट्रैफिक के अनुसार आपको पैसा देते हैं. जितना ज्यादा हिट उतना ज्यादा भुगतान.. इसे CPM कहते हैं यानी Cost Per Mille (Thousand). इसमें Value Click और Tribal Fusion शामिल है. इसलिए आपकी कोशिश ये होनी चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके ब्लॉग पर आए.
इसके लिए आपको रोज पाठकों के लिए ऑरिजीनल पोस्ट लिखने होंगे. इससे लोगों को प्रतिदिन कुछ ना कुछ नया पढ़ने के लिए मिलेगा. जब नया मिलेगा तो वह रोज आएंगे और आपके ब्लॉग, साइट का ट्रैफिक, रैंकिंग बढ़ेगा. जितना ट्रैफिक बढ़ेगा आपके पास उतना पैसा आएगा.
तो जुट जाइए जोरशोर से पैसा बनाने में.

Gooogle Ads ense Approval in India. Contact those who want to earn from Gooogle Ads ense. contact us at : 8542910567

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...