Google Adwords

गूगल ऐडवर्ड्स है गूगल के मुख्य विज्ञापन उत्पाद और राजस्व का मुख्य स्रोत है. गूगल के कुल विज्ञापन राजस्व थे डालर 2012 में $ 42500000000.  ऐडवर्ड्स प्रदान करता है भुगतान प्रति क्लिक करें  कि (सीपीएम मूल्य प्रति क्लिक (सीपीसी) विज्ञापन, लागत प्रति हज़ार छापे या लागत प्रति हजार है, विज्ञापन), और पाठ के लिए साइट लक्षित विज्ञापन, बैनर, और अमीर मीडिया विज्ञापनों. ऐडवर्ड्स कार्यक्रम स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वितरण शामिल है.

आईपी ​​पता बहिष्करण 
स्थान और भाषा लक्ष्यीकरण के माध्यम से विज्ञापन प्लेसमेंट को नियंत्रित करने के अलावा, नियुक्तियों के साथ परिष्कृत किया जा सकता है इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते बहिष्कार. इस सुविधा के लिए वे अपने विज्ञापन प्रदर्शित नहीं करना चाहते, जहां निर्दिष्ट आईपी पता पर्वतमाला बाहर करने के लिए विज्ञापनदाताओं के लिए सक्षम बनाता है.
  • ऊपर 100 आईपी पते, या पतों की श्रेणियों को, अभियान के प्रति बाहर रखा जा सकता है. अभियान में सभी विज्ञापनों आईपी पते निर्दिष्ट के साथ उपयोगकर्ताओं को दिखाए जाने से रोका जाता है.
  • स्थान आधारित बहिष्कार भी लक्षित उपयोगकर्ताओं को सीमित करने के एक तरीके के रूप में की पेशकश की है. 
  • कैपिंग फ्रीक्वेंसी
    सीमा बार विज्ञापनों की संख्या कैपिंग फ्रीक्वेंसी Google सामग्री नेटवर्क पर एक ही उपयोगकर्ता को दिखाई देते हैं. यह खोज नेटवर्क पर लागू नहीं होता. कैपिंग आवृत्ति एक अभियान के लिए सक्षम है,
     तो एक सीमा व्यक्तिगत उपयोगकर्ता के लिए दिन, सप्ताह, या प्रति माह की अनुमति छापों की संख्या के रूप में निर्दिष्ट किया जाना चाहिए. टोपी प्रत्येक विज्ञापन, विज्ञापन समूह, या अभियान को लागू करने के लिए विन्यस्त किया जा सकता है. 


    Google खोज इंजन नहीं करने वाली साइटों पर ऐडवर्ड्स विज्ञापन दिखाता है. ये सामग्री नेटवर्क साइटों का उपयोग उन है कि ऐडसेंस और डबलक्लिक , गूगल के विज्ञापन मॉडल के दूसरी ओर. ऐडसेंस अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन प्रदर्शित करके पैसे बनाना चाहते हैं, जो वेबसाइट के मालिकों के द्वारा प्रयोग किया जाता है. प्रदर्शन नेटवर्क पर क्लिक दरों के माध्यम से आम तौर पर प्रदर्शन नेटवर्क के लिए खोज नेटवर्क और गुणवत्ता स्कोर खोज नेटवर्क से अलग गणना की जाती है पर उन लोगों की तुलना में काफी कम हैं.
    गूगल स्वतः पन्नों का विषय निर्धारित करता है और विज्ञापनदाताओं के कीवर्ड सूचियों के आधार पर प्रासंगिक विज्ञापनों को प्रदर्शित करता है. ऐडसेंस प्रकाशकों को उनके विज्ञापन इकाइयों के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए, अपने पन्नों पर सीधे गूगल के विज्ञापन नियुक्तियों में मदद करने के चैनलों का चयन कर सकते हैं. पाठ विज्ञापन, छवि विज्ञापन (बैनर विज्ञापन), मोबाइल पाठ विज्ञापन, और पृष्ठ में वीडियो विज्ञापन भी शामिल हैं गूगल के नेटवर्क के पार चला सकते हैं कि विज्ञापनों के कई अलग अलग प्रकार के होते हैं.
                                       गूगल ऐडवर्ड्स 'मुख्य प्रतियोगी हैं याहू! खोज विपणन और बिंग विज्ञापन 
    2010 में, याहू माइक्रोसॉफ्ट याहू खोज विपणन विज्ञापनों शक्ति से अधिक नियंत्रण दे रही है, माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक साझेदारी का गठन किया. दोनों खातों अब बिंग विज्ञापन के माध्यम से चलाए जा रहे हैं. विज्ञापन अब याहू पर प्रदर्शित कर रहे हैं, यह बिंग विज्ञापन द्वारा संचालित है और माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर इंटरफेस के माध्यम से चलाया जाता है.

    गूगल द्वारा विज्ञापन के लक्ष्यीकरण कीवर्ड चयन पर पूरी तरह से निर्भर है क्योंकि कीवर्ड्स का सही चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. कीवर्ड चुनाव भी गूगल के विज्ञापन को प्राप्त जोखिम के स्तर का निर्धारण करने में एक बहुत बड़ा कारक है, और एक बड़ी हद तक, जो विज्ञापन को देखता है.
    एक अन्य उपयोगी सुविधा गूगल प्रोफेशनल्स के लिए उपलब्ध मेरा ग्राहक केंद्र है जिसके तहत एक गूगल पेशेवर कई खातों का एक डैशबोर्ड सारांश तक पहुँच गया है और प्रत्येक खाते में प्रवेश करने के बिना उन खातों में स्थानांतरित कर सकते हैं .

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